Pathan Movie Download Hd-BluRay: 480p | 720p | 1080p WEB-DL | Free

Pathan Movie Download Hd-BluRay: 480p | 720p | 1080p WEB-DL | Free

पठान 2023 की बॉलीवुड की जासूसी फिल्म है जिसे सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है और आदित्य चोपड़ा द्वारा उनके बैनर यश राज फिल्म्स के तहत निर्मित किया गया है। वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स पर आधारित इस फिल्म में शाहरुख़ ख़ान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं। यह एक था टाइगर (2012), टाइगर जिंदा है (2017) और वॉर (2019) के बाद स्पाई यूनिवर्स में चौथी किस्त है। 

Pathan Movie Information -

मूवी का नाम

Pathan

Sequel

1

Language

Dual Audio {Hindi-English-Tamil}

Subtitles

YES – इंग्लिश, हिंदी

Released Year

2023

Quality

480p, 720p, 1080p – WEB-DL

Format

MKV

Pathan Main Cast And Characters-

शाहरुख़ ख़ान

रॉ एजेंट फिरोज पठान

दीपिका पादुकोण

आईएसआई की पूर्व एजेंट रुबिना मोहसिन

जॉन अब्राहम

आउटफिट एक्स” के नेता और पूर्व रॉ एजेंट, जिम

मनीष वाधवा

जनरल कादिर

आशुतोष राणा

कर्नल सुनील लूथरा

डिंपल कपाड़िया

नंदिनी, जेओसीआर की प्रमुख

सलमान ख़ान

अविनाश सिंह “टाइगर” राठौड़ (विशेष उपस्थिति)

शाजी चौधरी

रज़ा, जेओसीआर के सदस्य

एकता कौल

श्वेता, जेओसीआर की सदस्य

आकाश भतीजा

अमोल, जेओसीआर की सदस्य

प्रेम झंगियानी

प्रेम झंगियानी

प्रकाश बेलावाड़ी

डॉ. साहनी

दिगंता हजारिका

जोसफ, जेओसीआर के सदस्य

विराफ पटेल

ऋषि, जेओसीआर के सदस्य

Pathan Storyline-पटकथा

2019 में, भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 , जो जम्मू और कश्मीर के लिए विशेष दर्जा देता था, को रद्द कर दिया। यह खबर सुनकर एक कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी सेना के जनरल कादिर भारत के खिलाफ प्रतिशोध लेने का फैसला करता है। वह जिम के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करता है, जो एक निजी आतंकवादी समूह “आउटफिट एक्स” का नेतृत्व करता है।

इस बीच, पठान, एक रॉ एजेंट, और उसकी वरिष्ठ अधिकारी नंदिनी ने ज्वाइंट ऑपरेशन एंड कोवर्ट रिसर्च (JOCR) नामक एक इकाई खोली, जो एजेंटों की भर्ती करती है, जो अतीत में आघात और चोट से सेवानिवृत्त हुए थे, लेकिन अभी भी देश की सेवा करने का जुनून रखते हैं। . रॉ के संयुक्त सचिव, कर्नल सुनील लूथरा की स्वीकृति के साथ, पठान और उनकी टीम एक वैज्ञानिक सम्मेलन में भारत के राष्ट्रपति पर हमला करने की आउटफिट एक्स की योजना को रोकने के लिए दुबई जाते हैं, लेकिन यह महसूस करते हैं कि उनकी योजना वास्तव में दो वैज्ञानिकों डॉ. साहनी और डॉ. फारूकी का अपहरण करने की है । जिम वैज्ञानिकों के काफिले पर हमला करता है और पठान उसे रोकने की कोशिश करता है। जिम डॉ. साहनी के साथ भागने में सफल हो जाता है, जबकि डॉ. फारूकी बच जाते हैं।

पठान को “रक्तबीज” नामक कोडवर्ड के बारे में पता चलता है और यह भी कि दुबई में मृत व्यक्ति पूर्व गुप्त एजेंट / सैनिक थे और उनका पैसा स्पेन में एक पाकिस्तानी डॉक्टर रुबीना मोहसिन को हस्तांतरित किया गया था। वह स्पेन जाता है और जिम के आदमियों द्वारा पकड़ लिया जाता है, जहाँ उसे यह भी पता चलता है कि रुबीना एक पूर्व-आईएसआई एजेंट है। जब जिम अपना ठिकाना छोड़ता है, रुबीना जिम के आदमियों पर हमला करती है और पठान के साथ भाग जाती है।

बाद में, रुबीना ने खुलासा किया कि रक्तबीज मास्को में है। दोनों मॉस्को जाते हैं और जिम से पहले रक्तबीज चुराते हैं। पठान और रुबीना उस टॉवर तक पहुंचने का प्रबंधन करते हैं जहां रक्तबीज आयोजित किया जाता है, लेकिन रुबीना पठान को धोखा देती है और उसे पुलिस द्वारा पकड़ लिया जाता है। यह पता चला है कि जिम ने रक्तबीज चुराने के लिए वास्तव में रुबीना का इस्तेमाल किया था। पठान को ट्रेन से जेल ले जाया जाता है और कैदियों के हाथों मरने के लिए छोड़ दिया जाता है। वहा टाइगर इसे बचाने आता है।  

3 साल बाद, पठान अफ्रीका की यात्रा करता है और जिम के गुर्गे राफे को पकड़ लेता है और भाग जाता है। बाद में वह रूस में अपने ठिकाने पर नंदिनी से मिलता है और जिम द्वारा दो मिसाइल खरीदने के बारे में बताता है, जहां नंदिनी पेरिस में रुबीना के ठिकाने का खुलासा करती है। पठान रुबीना से मिलता है, जो बताती है कि रक्तबीज एक वायरस है जो कुछ घंटों के भीतर एक व्यक्ति को मार देगा और जिम डॉ. साहनी की अनिच्छुक मदद से वायरस फैलाने की योजना बना रहा है। वह यह भी बताती है कि पठान को धोखा देने के बारे में उसे यह पता नहीं था कि उसका देश इस तरह के जघन्य हमलों की योजना बना रहा है। रुबीना जिम की लैब के स्थान का खुलासा करती है, जहां पठान और उनकी टीम लैब पर हमला करती है और वायरस लेकर भाग जाता है।

इस बीच, रुबीना को पता चलता है कि रक्तबीज मिसाइल में नहीं है, बल्कि दिल्ली की ओर उतरने वाले एक यात्री से भरे हवाई जहाज में है। वह पठान को सूचित करती है, जिसे पता चलता है कि जिम के पास डेटोनेटर है। लूथरा ने विमान को दिल्ली में उतरने से रोकने के लिए हवाई यातायात नियंत्रण को फोन किया। केबिन में, पठान और जिम लड़ते हैं जहां जिम द्वारा छुरा घोंपने के बावजूद, पठान ने डेटोनेटर चुरा लिया और रक्तबीज को निष्क्रिय कर दिया, इस प्रकार यात्रियों को बचाया, और जिम को चट्टान से फेंक कर मार डाला। इसके बाद, पठान को बहाल कर दिया गया और जेओसीआर के प्रमुख के रूप में बनाया गया, जबकि नंदिनी को उनकी बहादुरी के लिए मरणोपरांत सम्मानित किया गया।

Download Pathan Movie-

Pathan Movie Download In Hindi By Filmyzilla

Filmyzilla एक वेबसाइट है यहाँ सभी प्रकार की बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगु, मलयालम फिल्में, वेब सीरीज, टीवी शो आसानी से मिल जाती है। पठान को आप यहाँ पर डाउनलोड कर सकते है।  

Pathan Movie Download In Hindi From Pagalworld

अगर आप पठान मूवी download in hindi pagalworld की तलाश में हैं तो यह जानकारी आपके लिए है। Pagalworld एक ऑनलाइन मूवी व् संगीत वेबसाइट है जहाँ से आप ऑनलाइन फिल्में भी डाउनलोड कर सकते हैं और यह वेबसाइट एक अवैध साइट है। इसलिए अपने रिस्क पर डाउनलोड करे।  

Pathan Movie Download 123mkv

अगर आप HD क्वालिटी में पठान डाउनलोड करके देखना चाहते हैं तो आपको मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट 123mkv पर जाना होगा, इस वेबसाइट में आप हिंदी, हिंदी डब फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। यहाँ आपको काम साइज की भी फिल्मे मिल जाएगी। 

Pathan Movie Download From Vegamovies

Vegamovies एक पायरेटेड वेबसाइट है जो पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करती है। vegamovies वेबसाइट उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट 360p, 720p, HD, 1080p में फिल्में लीक करती है। सरकार शिकायतें मिलने के बाद इन सभी वेबसाइटों को बंद करती रहती है। 

Pathan Movie Download From Moviesflix

Movieflix ने अब तक bollywood, hollywood, south movies in hindi dubbed और अन्य भाषाओं में फिल्में लीक की हैं। लेकिन ध्यान दें कि फिल्मों को पायरेट करना और पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करना गैरकानूनी है, इसलिए हम किसी भी तरह से पायरेटिंग फिल्मों का समर्थन नहीं करते हैं।

Disclaimer

हम आपको किसी भी वेबसाइट से मूवी, वेब सीरीज डाउनलोड करने की सलाह नहीं देते हैं। यह पोस्ट केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए थी और यह वेबसाइट किसी भी पायरेटेड वेबसाइट का समर्थन नहीं करती है। अतः आप अपने रिस्क पर करे जो आपको करना है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *