How To Download WhatsApp Status Videos & Photos From Friends

How To Download WhatsApp Status Videos & Photos From Friends

व्हाट्सएप स्टेटस व्हाट्सएप की सबसे चर्चित विशेषताओं में से एक है, जिसका उपयोग 400 मिलियन से अधिक लोग करते हैं। व्हाट्सएप स्टेटस एक टेक्स्ट मैसेज की तरह है, लेकिन भेजने वाला अपने मैसेज में टेक्स्ट, ऑडियो, वीडियो और इमेज जोड़ सकता है। यह स्नैपचैट स्टोरीज या इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह ही काम करता है। आप व्हाट्सएप स्टेटस को ऐप से डाउनलोड नहीं कर सकते, लेकिन इसे सेव और शेयर करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं। अपने डिवाइस पर व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो और इमेज कैसे डाउनलोड करें, इस पर चरण-दर-चरण गाइड।

व्हाट्सएप स्टेटस शायद व्हाट्सएप की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है। आप मित्रों और परिवार के साथ समूह चैट में अपने स्थिति अनुभाग पर फ़ोटो और पाठ संदेश जैसी चीज़ें पोस्ट कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म पर भेजी जाने वाली सामान्य छवियों और वीडियो के विपरीत, आप व्हाट्सएप स्थिति छवियों और वीडियो को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। उन्हें कहीं भी सहेजा या साझा नहीं किया जा सकता है, क्योंकि संदेश भेजने के 24 घंटे बीत जाने के बाद वे गायब हो जाएंगे।

अगर आपको कोई खास तस्वीर या वीडियो पसंद है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारे पास इसका समाधान है। आप इसे हमारी साइट से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर डाल सकते हैं। यह लेख आपको कुछ सरल चरणों का पालन करके व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो और छवियों को अपने डिवाइस पर डाउनलोड करने के बारे में बताएगा।

What is Whatsapp?

व्हाट्सएप फेसबुक द्वारा विकसित एक त्वरित संदेश सेवा और वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) सेवा है। यह सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग ऐप में से एक है, जिसके जनवरी 2019 तक 1 बिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। इसे 28 अगस्त, 2009 को हांगकांग में जारी किया गया था, और तब से दुनिया भर में कई प्लेटफार्मों पर जारी किया गया है। फरवरी 2011 में, व्हाट्सएप अकेले उत्तरी अमेरिका में कुल 10 लाख दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया था।

What is WhatsApp Status?

व्हाट्सएप स्टेटस आपको एक छवि या वीडियो प्रारूप में आपके दिमाग में क्या है, यह कहने की सुविधा देता है, जिसे ऐप पर दोस्तों के साथ सीधे संदेश भेजकर साझा किया जा सकता है, जबकि एक ही बार में आपके सभी उपकरणों पर भी बना रहता है। यह निश्चित रूप से अपने आप को अभिव्यक्त करने का एक लचीला तरीका है इसलिए इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें, आप अपने विचारों को परिष्कृत करने की तुलना में किसी को भी बेहतर तरीके से प्रभावित कर सकते हैं।

व्हाट्सएप स्टेटस व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप पर एक फीचर है जो आपको अपने दोस्तों के साथ छोटे संदेश साझा करने की अनुमति देता है। इन संदेशों को “कहानियाँ” कहा जाता है।

कहानियां ऐसी किसी भी चीज़ के बारे में हो सकती हैं जिसमें आपकी रुचि हो, और उन्हें किसी के भी साथ साझा किया जा सकता है जिसके पास WhatsApp ऐप है. आप अपनी कहानियों को सार्वजनिक या निजी भी बना सकते हैं, जिसका अर्थ है कि केवल वही लोग उन्हें देख सकते हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं।

आप जितनी चाहें उतनी कहानियां बना सकते हैं और आप उनमें संगीत, फ़ोटो और वीडियो भी जोड़ सकते हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ कहानी साझा करना चाहते हैं जो व्हाट्सएप ऐप का उपयोग नहीं कर रहा है, तो आप उन्हें इसका लिंक भेज सकते हैं।

प्रक्रिया सरल है और आपको व्हाट्सएप में जाने की आवश्यकता है, फिर एप्लिकेशन में स्टोरीज टैब पर क्लिक करें। फिर आप इस खाते के लिए अपना कवर फ़ोटो या नाम चुनने के लिए ‘मेरी स्थिति’ के अंतर्गत एक स्थिति अद्यतन लिख सकते हैं।

What All Can be Added to WhatsApp Status?

व्हाट्सएप स्टेटस को कई तरह से कस्टमाइज किया जा सकता है। आप अपने संदेशों में चित्र, वीडियो और टेक्स्ट जोड़ सकते हैं। यहां कुछ चीजें दी गई हैं, जिन्हें आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस में जोड़ सकते हैं:

  1. Images: You can add images to your WhatsApp status to show off your latest photo or video.
  2. Videos: You can also add videos to your WhatsApp status to share a funny story or interesting clip from the day.
  3. Text: You can use text to share a message of inspiration, advice, or just about anything else that you feel like sharing.

WhatsApp Status Video Length

व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो की लंबाई एक उपयोगकर्ता से दूसरे में भिन्न होती है। हालाँकि, कुछ उपयोगकर्ता सुझाव देते हैं कि स्थिति वीडियो की लंबाई 30 सेकंड से अधिक नहीं होनी चाहिए। अगर कोई व्हाट्सऐप यूज करता है तो वह 30 सेकेंड का वीडियो अपने स्टेटस के तौर पर बना सकता है। स्थिति पर, आप अपनी पोस्ट में 30 सेकंड से अधिक समय के थ्रेड्स जोड़ सकते हैं और बाद में इसके अंत में इंगित करने वाले तीर के साथ एक और भाग जोड़कर उन्हें अलग-अलग पोस्ट बना सकते हैं।

How to Post Status Update on Whatsapp?

WhatsApp एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से आप 30 सेकंड का वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। यदि आप एक बड़ी फ़ाइल अपलोड करने का प्रयास करते हैं, तो यह उसे क्रॉप कर देगी और आपके फ़ोन की स्क्रीन पर क्लिप को उसके पूर्ण आकार में दिखाएगी! यह इतनी साफ तकनीक है! संदेश सेवा आपको एक गोपनीयता विकल्प भी देती है। आपको यह विकल्प स्टेटस सेक्शन में जाकर > तीन डॉट वाले आइकन पर टैप करके > स्टेटस प्राइवेसी पर मिलेगा। यहां, आपको तीन विकल्प मिलेंगे, जिनमें ‘माई कॉन्टैक्ट्स’, ‘माय कॉन्टैक्ट्स को छोड़कर’ और ‘ओनली शेयर विथ’ के साथ शेयर स्टेटस शामिल हैं।

Here’s how to download photos and videos from a WhatsApp status

लोगों द्वारा एक-दूसरे को भेजे जाने वाले फ़ोटो और वीडियो को सेव करने का WhatsApp के पास कोई तरीका नहीं है. हम सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को तस्वीरें साझा करते हैं, लेकिन यह हमें हमारे दोस्तों की स्थिति नहीं दिखाता है। इसलिए हम उन्हें वीडियो या फोटो भी भेजने के लिए कहते हैं ताकि हम अपने संपर्कों को दिखाने के लिए अपनी स्थिति के रूप में सेट कर सकें। कुछ उपयोगकर्ता स्टेटस के स्क्रीनशॉट लेते हैं लेकिन वीडियो के बारे में क्या? स्क्रीनशॉट वैसी ही गुणवत्ता रखने में विफल रहते हैं जैसी वे व्हाट्सएप पर हैं, तो आइए जानें कि हम उन्हें बेहतर तरीके से कैसे सहेज सकते हैं।

How to download WhatsApp Status on your Android smartphone

  1. First Download Google Files on your android smartphone
  2. Then Tap on the menu icon at the top left corner in the app
  3. Now Tap on “Settings” and turn on the toggle in front of “show hidden files”
  4. Then Go to File manager of your device
  5. Now in Internal storage>WhatsApp>Media>Statuses
  6. All the status that you have viewed will show in the folder, tap on the desired image or video
  7. Then Long press on the selected item and save it to your desired location for example camera, WhatsApp images, downloads and so on

चरण एक Android डिवाइस से दूसरे में भिन्न हो सकते हैं। लेकिन ज्यादातर मामलों में, फाइल मैनेजर खोलते ही आपको स्क्रीन पर व्हाट्सएप दिखाई देगा।

Download statuses using Status Saver

वैकल्पिक रूप से, आप व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट डाउनलोड करने के लिए एक थर्ड पार्टी ऐप स्टेटस सेवर का उपयोग कर सकते हैं।

आप अपने दोस्त के व्हाट्सएप स्टेटस को सेव कर सकते हैं और जब आप वर्कआउट या पढ़ाई जैसे अन्य काम करने में व्यस्त हों तो उनके स्टेटस को पढ़ना आपके लिए आसान बना सकता है।

  • Just Open WhatsApp and vew the statuses which you need to save/download.
  • Then Open Play Store on your Android and install – Status Saver App . You can also click on link below to open it in your browser/Play Store.
  • Allow the app to access photos, media and files on your device. Because that’s how the app will read the storage to collect WhatsApp Status images.
  • Now Select the images or videos which you want to save and tap on the Save icon.
  • Images or videos which you save will be stored to the internal storage of your phone.

आपने अभी-अभी व्हाट्सएप पर अपना स्टेटस सेव किया है, जिसे ऐप हमेशा के लिए सेव कर लेगा। इसका मतलब है कि आप इसे किसी भी डिवाइस से और भविष्य में कभी भी एक्सेस कर सकते हैं। यदि आपको फ़ोल्डर को सीधे एक्सेस करने की आवश्यकता है, तो आप अपना फ़ाइल प्रबंधक ऐप खोल सकते हैं और आंतरिक संग्रहण> स्थिति सेवर के लिए ब्राउज़ कर सकते हैं।

Download statuses using Screenshot and Screen Record

देशी स्क्रीन रिकॉर्डर जैसे फोन पर वही सुविधाएं उपलब्ध हैं जो आपको अपने फोन के सामने क्या हो रहा है उसका स्क्रीनशॉट लेने देती हैं और बाद में लोगों के साथ साझा करती हैं।

How to download WhatsApp Status Video or Photo on iPhone?

IPhone 8 या पुराने मॉडल पर, आपको काम करने के लिए होम बटन और पावर बटन को एक साथ दबाना होगा। इसे “क्विक कैप्चर” कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं को तुरंत अपने डिवाइस पर एक स्क्रीनशॉट रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। सभी आईफोन एक्स उपकरणों में यह कार्यक्षमता अंतर्निहित प्रत्येक ऐप की उन्नत सेटिंग्स के तहत होती है जो इसका समर्थन करती है।

वही iPhone X और बाद के वीडियो के लिए जाता है। वीडियो रिकॉर्ड करते समय आपको वॉल्यूम बटन और पावर बटन को एक साथ दबाना होता है, स्क्रीन रिकॉर्डर कंट्रोल सेंटर में उपलब्ध होता है।

  • First Go to the settings.
  • Next on Control Centre
  • Customize the Control Center
  • Finally, add the Screen Recorder option.
  • With the screen recording on, open WhatsApp -> go to the Status window -> and play the video you want
  • Alternatively, you can press the power button on your phone and it will stop recording at that point in time of pressing that button until you turn off your screen or switch apps again.
  • The video will automatically save on your phone’s Photos app.

यदि आप व्हाट्सएप के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ वीडियो साझा कर रहे हैं, तो वे केवल उन हिस्सों को देखेंगे जो आप उन्हें देखना चाहते हैं और वे सभी हिस्से नहीं हैं जो कुछ लोगों के लिए अप्रासंगिक हैं।

FAQS

Q: Is there a difference between downloading Whatsapp Status from Whatsapp Web, App or website?

Ans: व्हाट्सएप स्टेटस एक ऐसी सुविधा है जो व्हाट्सएप वेब, ऐप और वेबसाइट दोनों पर उपलब्ध है। इन तीन स्रोतों के बीच अंतर यह है कि वेबसाइट आपको बाद में उपयोग के लिए अपना स्टेटस सेव करने की अनुमति देती है, जबकि ऐप और व्हाट्सएप वेब आपको तुरंत अपने दोस्तों के साथ अपनी स्थिति साझा करने की अनुमति देते हैं। निष्कर्ष, यह बहुत आसान और सरल है।

Q: Which is better: WhatsApp Web, App or website for downloading whats app status?

Ans: व्हाट्स एप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प व्हाट्सएप वेब, ऐप या वेबसाइट होगा क्योंकि वे सभी उपयोग करने में आसान हैं और समान सुविधाएं प्रदान करते हैं

Q: Best app to download WhatsApp status images/videos?

Ans: ऐसे कई शानदार व्हाट्सएप स्टेटस इमेज/वीडियो ऐप हैं जिनका उपयोग आप अपने नवीनतम अपडेट को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने के लिए कर सकते हैं। कुछ बेहतरीन ऐप्स में शामिल हैं:

1. StatusQ यह ऐप आपको व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ आसानी से फोटो, वीडियो और स्टिकर साझा करने की अनुमति देता है। आप यह भी नियंत्रित कर सकते हैं कि सामग्री समाप्त होने से पहले कितनी देर तक दिखाई देगी।

2. स्थिति अभी! यह ऐप StatusQ के समान है जिसमें यह आपको व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ फोटो, वीडियो और स्टिकर साझा करने की अनुमति देता है। हालाँकि, स्थिति अब! इसमें एक बिल्ट-इन टाइमर भी है जिससे आप यह तय कर सकते हैं कि सामग्री समाप्त होने से पहले कितनी देर तक दिखाई देगी।

3. MyWhatsAppStatus यह ऐप विशेष रूप से आपके दोस्तों के साथ व्हाट्सएप स्टेटस इमेज/वीडियो साझा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें बहुत सारी विशेषताएं हैं जैसे कि आपकी तस्वीरों और वीडियो में टेक्स्ट कैप्शन जोड़ने में सक्षम होने के साथ-साथ समूह चैट भी ताकि चैट में सभी लोग एक ही समय में एक ही सामग्री देख सकें।

Q: How do I save WhatsApp statuses without installing any app?

Ans: बिना किसी ऐप को इंस्टॉल किए व्हाट्सएप स्टेटस को सेव करने के कुछ तरीके हैं। पहला तरीका वेब ब्राउज़र एक्सटेंशन का उपयोग करना है। यह एक्सटेंशन आपको अपने सभी व्हाट्सएप स्टेटस को एक ही स्थान पर सहेजने की अनुमति देगा ताकि आप उन्हें कहीं से भी एक्सेस कर सकें। दूसरा तरीका आधिकारिक व्हाट्सएप स्टेटस सेविंग फीचर का उपयोग करना है। यह सुविधा आपको संदेश भेजने या प्राप्त करने पर हर बार अपने सभी नए और अपडेट किए गए व्हाट्सएप स्टेटस को स्वचालित रूप से सहेजने की अनुमति देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *