Ponniyin Selvan Movie Download Filmyzilla 480p, 720p, 1080p, 390 MB Direct Link

Ponniyin Selvan Movie Download Filmyzilla 480p, 720p, 1080p, 390 MB Direct Link

फिल्म का शीर्षक ‘पोन्नियिन सेलवन’ का अर्थ पोन्नी (कावेरी) का बेटा है। यह फिल्म महान चोल राजा अरुलमोरिवर्मन के शुरुआती दिनों की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने राजेंद्र प्रथम के नाम से चोल साम्राज्य पर शासन किया था। लगभग 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म है।

पोन्नियिन सेलवन पार्ट-1 1955 में कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम से लिखे गए उपन्यास ‘पोन्नियिन सेलवन’ पर आधारित है। एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) ने पचास के दशक में इस पर फिल्म बनाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। (Ponniyin Selvan Movie Download Tamil) उसके बाद मणिरत्नम ने खुद दो बार इस महाकाव्य को फिल्म में बदलने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हुई। आखिरकार 2019 में मणिरत्नम ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया।

Ponniyin Selvan Movie Download Filmyzilla फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ की कहानी के केंद्र में लगभग 1000 साल पहले चोल साम्राज्य के आकाश में देखे गए एक धूमकेतु के कारण हुई आपदा की एक पंडित की भविष्यवाणी है। चोल सम्राट सुंदर चोल (प्रकाश राज) अस्वस्थ हैं।

उनके बड़े बेटे आदित्य करिकालन (चियान विक्रम) राष्ट्रकूटों के खिलाफ लड़ रहे हैं। जबकि छोटा बेटा अरुलमोरिवर्मन (जयम रवि) सिंहल द्वीप (श्रीलंका) पर युद्ध लड़ रहा है। आदित्य की पुरानी प्रेमिका नंदिनी (ऐश्वर्या राय बच्चन) अब चोल सेनापति पर्वतेश्वर की पत्नी बनकर साम्राज्य की जड़ें हिलाने में लगी हुई है।

Ponniyin Selvan Movie Download FilmyZilla Hindi 720p, 480p Leaked Online HD Quality

दूसरी ओर, राजा की बेटी राजकुमारी कुंधवई (त्रिशा कृष्णन) अपने पिता के साथ राज्य की साजिशों से निपटने में व्यस्त है। जबकि आदित्य का दोस्त वंध्यावन (कार्थी) भी चोल साम्राज्य को बचाने में लगा हुआ है। इन सब में कौन सफल होगा? यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाना पड़ेगा।

Ponniyin Selvan Movie Download FilmyZilla Hindi 720p, 480p Leaked Online HD Quality

दूसरी ओर, राजा की बेटी राजकुमारी कुंधवई (त्रिशा कृष्णन) अपने पिता के साथ राज्य की साजिशों से निपटने में व्यस्त है। जबकि आदित्य का दोस्त वंध्यावन (कार्थी) भी चोल साम्राज्य को बचाने में लगा हुआ है। इन सब में कौन सफल होगा? यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाना पड़ेगा।

जब मणिरत्नम ने फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ बनाई तो इसे तमिल सिनेमा की तेलुगू सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ का जवाब माना गया। हालांकि, इस फिल्म को ‘बाहुबली’ से टक्कर देना सही नहीं होगा क्योंकि यह एक सच्ची घटना पर आधारित है, जबकि बाहुबली एक फिक्शन थी। हिंदी वर्जन में फिल्म की शुरुआत बैकग्राउंड में अजय देवगन की दमदार आवाज से होती है, जो आपको फिल्म की कहानी से रूबरू कराती है। इसके बाद फिल्म धीमी गति से आगे बढ़ती है। फिल्म आज भी महल की अंदरूनी साजिशों से बाहर नहीं निकल पाती और इंटरवल तक चली जाती है।

Ponniyin Selvan Varisu Tamil Movie Download

अंतराल के बाद सिंहल द्वीप पर चोल साम्राज्य की विशाल नौसेना का भव्य क्रम कुछ कार्रवाई की उम्मीद देता है, लेकिन लड़ाई अपने आप में कुछ खास नहीं है। हालांकि, फिल्म के क्लाइमेक्स में समुद्र में शूट किया गया वॉर सीक्वेंस दर्शकों को जरूर लुभाता है। निर्देशक मणिरत्नम ने इस महाकाव्य गाथा को भव्यता से शूट किया है, लेकिन फिल्म की धीमी गति के कारण यह आपको रोमांचित करने में विफल रहती है। इतने बड़े पैमाने पर बनी फिल्मों में दर्शक कुछ धमाके की उम्मीद में सिनेमाघर आते हैं, लेकिन ऐसे में ‘पोन्नियिन सेलवन’ निराश करती है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म के दूसरे भाग में मणिरत्नम इस कमी को पूरा करेंगे।

Ponniyin Selvan Movie Cast

फिल्म का नाम

Ponniyin Selvan (2023)

बैनर

Mani Ratnam

निर्माता

Thota Tharani

निर्देशक

A. R. Rahman

स्टार कास्ट

Eka Lakhani

मूवी शैली

Mani Ratnam, A Subaskaran, Suhasini Maniratnam

भाषा

तमिल, तेलुगु, हिंदी

फिल्म की अवधि

2h 50m Action/Adventure

IMDB Rating

7.2/10

टिकट बुकिंग

Download Now

रिलीज की तारीख

30 September 2022

Ponniyin Selvan Movie Download Tamil in Kuttymovies

  • Movie Size: 390MB, 420MB & 1.3GB
  • Movie Quality: MP4, MOV, AVI, MKV
  • Movie Format: 480p, 720p, 1080p,

कलाकारों की एक्टिंग की बात करें तो कार्ति ने फिल्म में जबरदस्त काम किया है. वह शुरू से अंत तक पूरे रंग में नजर आते हैं। जबकि दूसरे हाफ में जयम रवि की एंट्री होती है। उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की है. फिल्म के फर्स्ट हाफ में चियान विक्रम को ज्यादा मौके नहीं मिले। इसके बावजूद वह पर्दे पर दमदार नजर आते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा की तरह स्टनिंग लग रही हैं। वहीं चतुर राजकुमारी के रोल में तृषा कृष्णन भी जंचती हैं।

फिल्म का खूबसूरत म्यूजिक एआर रहमान ने दिया है। जबकि रविवर्मन की सिनेमैटोग्राफी कमाल की है। हिंदी में इसके संवाद नई वाली हिंदी के जाने-माने लेखक दिव्य प्रकाश दुबे ने लिखे हैं। वह इस तमिल महाकाव्य को सरल संवादों के माध्यम से हिंदी दर्शकों तक ले जाने में पूरी तरह से सफल रहे हैं।

Ponniyin Selvan Movie Tamil Download 1080, 720p, 480p Watch Online 2022

वह अपने परिवार को खतरे से कैसे बचाता है। हिंदी भाषा की क्राइम थ्रिलर फिल्म पोन्नियिन सेलवन 2022 में रिलीज होने के लिए तैयार है। थुनिवु अभिषेक पाठक द्वारा निर्देशित इसी नाम की मलयालम भाषा की फिल्म का रीमेक है। यह पोन्नियिन सेलवन मूवी का सीक्वल भी है, जो 2015 में रिलीज़ हुई थी। लेटेस्ट मूवी अपडेट के लिए हमारे ब्लॉग को फॉलो करें

Ponniyin Selvan Movie Download Mp4moviez

साढ़े तीन घंटे की फिल्म वारिशू कंप्लीट फैमिली एंटरटेनर है, बस हिंदी में इसके हीरो विजय की खास धमक अभी नहीं बनी है. उनकी पिछली फिल्में ‘मास्टर’ और ‘जानवर’ को भी हिंदी पट्टी में कुछ खास प्यार नहीं मिला। निर्देशक वामशी पेडिपल्ली दक्षिण के एक अनुभवी निर्देशक हैं। प्रभास ने अल्लू अर्जुन और महेश बाबू के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं। इस बार यह एक पारिवारिक मामला है। फिल्म ‘वारिसू’ कुछ-कुछ राजश्री की फिल्मों जैसी है। फिल्म के हिंदी डायलॉग्स पर मेहनत की जरूरत है। इसका हिंदी रूपांतरण भी वैसा नहीं है जैसा साउथ की हिट फिल्मों में रहा है।

Ponniyin Selvan Movie Download Masstamilan

अजित कुमार की पोन्नियिन सेलवन एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है जो 11 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली है। अजित कुमार के प्रशंसक पोन्नियिन सेलवन तमिल मूवी डाउनलोड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और अब यह आखिरकार डाउनलोड के लिए उपलब्ध है! Ponniyin Selvan Full Movie Download in Hindi, Tamil, Kuttymovies and Tamilrockers। एक मनोरंजक कहानी और अजित कुमार की स्टार पावर के साथ, पोन्नियिन सेलवन निश्चित रूप से फिल्म देखने वालों के बीच हिट होने जा रहा है।

पोन्नियिन सेलवन फुल मूवी अब रिलीज़ हो गई है और डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। अगर आप इस मूवी को हाई क्वालिटी जैसे 480p, 720p, 1080p में डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको यहां सभी साइट्स की लिस्ट मिल जाएगी। यहां मैं आपको जानकारी दूंगा कि Ponniyin Selvan Hindi Full Movie कैसे और कहां से डाउनलोड करें।

Ponniyin Selvan Movie Download Tamilrockers Isaimini

Ponniyin Selvan Movie Download Tamilrockers: Tamilrockers भारत में मूवी डाउनलोड करने के लिए एक वेबसाइट है। दुर्भाग्य से, यह वेबसाइट पूरी तरह से अवैध है, और फिल्म निर्देशक और अन्य संस्थान अब इस वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं। हालाँकि, यदि आप चाहें, तो आप आधिकारिक Filmyzilla वेबसाइट पर जा सकते हैं और इस वेबसाइट से पोन्नियिन सेलवन फिल्में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

आप किसी भी गुणवत्ता और प्रारूप की फिल्में देख सकते हैं। आप इस वेबसाइट से ऑनलाइन फिल्में भी देख सकते हैं। हालाँकि, हमारी टीम ऐसी अवैध वेबसाइटों से फिल्में डाउनलोड करने की अनुशंसा नहीं करती है क्योंकि यह एक साइबर अपराध है।

Ponniyin Selvan Movie Download Telegram Link

पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड टेलीग्राम हिंदी, अंग्रेजी और तमिल में। Mp4moviez पर हिंदी डब के साथ पूर्ण HD में उपलब्ध है और “Varisu (2023) Movie Telugu” भी Ibomma पर HD में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। mp4moviez एक पायरेसी वेबसाइट है जो हर तरह की मूवी ऑफर करने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल करती है। सिनेमा | फिल्में और वेब सीरीज ऑनलाइन चलाएं। मूवी या वेब सीरीज रिलीज होने के बाद इसके mp4moviez वेबसाइट पर मूवी अपलोड करने का विकल्प उपलब्ध होगा।

Ponniyin Selvan Movie Download in Tamilrockers

पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड तमिलरॉकर्स: भारत की मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट। दुर्भाग्य से, वेबसाइट पूरी तरह से अवैध है और मूवी अथॉरिटी और अन्य अब आपको इस वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो Filmywap की ऑफिसियल वेबसाइट और Varisu Download in Hindi tamil moviesda पर जाकर आसानी से इस मूवी को इस वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको किसी भी गुणवत्ता और किसी भी प्रारूप में फिल्में देखने को मिलेंगी। आप इस वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन फिल्में भी देख सकते हैं। लेकिन हमारी टीम आपको डाउनलोड करने के लिए जोर नहीं देती है क्योंकि ऐसी अवैध वेबसाइटों से फिल्में डाउनलोड करना एक साइबर अपराध है।

Ponniyin SelvanMovie Download (FAQ)

Q. Is Ponniyin Selvanrelease on OTT?

उत्तर. Ponniyin SelvanOTT Release Date & Box Office Collection: अजय देवगन की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ का मोस्ट अवेटेड सीक्वल ‘पोन्नियिन सेलवन’ रिलीज हो गया है। यह फिल्म 18 नवंबर 2022 को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

Q. Is Ponniyin Selvan a hit?

उत्तर. 150% से अधिक के लाभ के साथ, पोन्नियिन सेलवन अब कोइमोई के बॉक्स ऑफिस के फैसले के अनुसार सुपर-हिट है और इसने 2022 की लाभदायक फिल्मों में प्रवेश किया है। वारिसु सीक्वल बॉलीवुड की 2022 की केवल तीसरी फिल्म है जिसने 150% से अधिक रिटर्न दिया है। .

Q. Ponniyin Selvan OTT Sold Price

उत्तर. 150% से अधिक के लाभ के साथ, पोन्नियिन सेलवन मूवी अब कोईमोई के बॉक्स ऑफिस के फैसले के अनुसार सुपर-हिट है और इसने 2022 की लाभदायक फिल्मों में प्रवेश किया है। रिटर्न।

Q. Was Ponniyin Selvan Movie Download Hindi a hit or flop?

उत्तर. इसने अपने रन के अंत तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल ₹91.97 करोड़ (यूएस $ 12 मिलियन) (भारत) प्राप्त किया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, फिल्म ने सात हफ्तों में ₹155 मिलियन (US$1.9 मिलियन) की कमाई की और दुनिया भर में कुल मिलाकर ₹1.1 बिलियन (US$14 मिलियन) की कमाई की।

Q. Is Ponniyin Selvan true story?

उत्तर. मैं यह स्पष्ट कर दूं: पोन्नियिन सेलवन किसी किताब या फिल्म से प्रेरित नहीं है। हालांकि एक वास्तविक जीवन की घटना से निश्चित प्रेरणा मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *